Ind vs Eng: कुलदीप यादव की फिरकी में फंसा इंग्लैंड, 218 रनों पर ढेर हुए अंग्रेज़

Ind vs Eng

भारत बनाम इंग्लैंड, पांचवां टेस्ट मैच (Ind vs Eng, 5th Test) आज यानी 7 मार्च से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहे हैं। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। लेकिन भारतीय स्पिन गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए हैं और पूरी टीम 218 रनों के स्कोर पर ढेर हो गयी है।

धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली और बेन डकेट ने मजबूत शुरुआत दिलाई। इसके बाद दोनों के बीच पहले विकेट लिए 64 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को तोड़ते हुए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने बेन डकेट को 27 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। इसके बाद 100 के स्कोर पर इंग्लैंड की दूसरा झटका लगा। कुलदीप ने ओली पोप को 11 के स्कोर पर वापस भेजा।

पहले दिन लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने 25.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए थे। जैक क्राउली 61 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, लंच के बाद इंग्लैंड ने दूसरे सेशन में 94 रन के भीतर अपने 6 विकेट खो दिये। इंग्लैंड को तीसरा झटका 137 के स्कोर पर लगा। कुलदीप ने खतरनाक दिख रहे क्रॉली को 79 के स्कोर पर पवेलियन भेजा। इसके बाद 175 के स्कोर पर उन्होंने 100वां टेस्ट मैच खेल रहे जॉनी बेयरस्टो को आउट किया।

IND vs ENG: इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर चुनी बैटिंग, भारत के लिए देवदत्त का डेब्यू

बेयरस्टो के आउट होने के बाद जडेजा ने जो रूट को 26 रन के निजी स्कोर पर वापस भेजा। इसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स बिना खाता खोले आउट हो गए। वह इस पारी में कुलदीप का पांचवां शिकार बनें। फिर अपना 100वां टेस्ट खेल रहे आर. अश्विन ने टॉम हार्टले और मार्क वुड को सस्ते में वापस भेजा। टी-ब्रेक तक इंग्लैंड ने 55 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 194 रन बना लिया था।

टी-ब्रेक के बाद बेन फॉक्स और शोएब बशीर ने मिलकर 24 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 218 रन तक पहुंचाया। इसके बाद अश्विन ने फॉक्स और जेम्स एंडरसन को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड की पारी को समाप्त किया। भारत की ओर से इस पारी में कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके। इसके अलावा अश्विन को 4 और रविन्द्र जडेजा को एक विकेट मिला।

VishwaJagran News